Daily Share Gaming News Updates and Redeem code

YouTube

On Page SEO क्या है ? जानिए हिंदी में

Rate this post

हैलो मित्रों, आज के लेख में, मैं आपको On Page SEO के बारे में बताऊंगा On Page SEO क्या है? और On Page SEO की मदद से हम अपनी किसी भी पोस्ट को Google में रैंक कर सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक ला सकते हैं।

On Page SEO

अगर आपको पता है कि On Page SEO कैसे करना है तो आप अपने आप को बहुत ढँक लेंगे। तो चलिए जानते है कि हम On Page SEO कैसे कर सकते है ।

SEO क्या है?

जब भी हम किसी लेख को तब तक लिखते हैं जब तक कि हमें खोज इंजन में कोई लेख ठीक से नहीं मिल जाता है, तब हमें न तो कोई ट्रैफ़िक मिलता है और न ही कोई पृष्ठ दृश्य मिलता है, जब हमें Google के शीर्ष पर रैंक करना होता है, तो वेबपेज का अभ्यास करते समय एक लेख मिलता है, वह भी इसके साथ खोज इंजन की मदद से, इसे पेज एसईओ पर कॉल कर सकते हैं।

Read more – YouTube Channel कैसे बनाए ?

दोनों पृष्ठ एसईओ और HTML स्रोत से संतुष्ट हैं जो एक अलग आंतरिक लिंक और रेफरल लिंक बनाता है।

SEO के ऐसे नए पेज पर, हम आंतरिक लिंक के माध्यम से भी संकेत दे सकते हैं। ऑन-पेज एसईओ ने पिछले कुछ वर्षों में बहुत सारे बदलाव किए हैं ।

On Page SEO कैसे करे?

पृष्ठ पर एसईओ करने के लिए, पहले आपको अपने ब्लॉगर खाते में लॉग इन करना होगा, लॉग इन करने के बाद, आपको उस लेख के बीच एक रेफरल लिंक बनाने की जरूरत है जो आप लिखते हैं।

Read more – Youtube Thumbnail kaise bnaye ?

फिर एक आंतरिक लिंक बनाना होगा, जिसके द्वारा लोग उस लेख को पढ़ने के बाद भी, उस रेफरल लिंक पर क्लिक करके एक नया लेख पढ़ सकते हैं या आप लेख की किसी भी सामग्री को देख सकते हैं।

इपरलिंकंक के माध्यम से, एक नया रेफरल लिंक या बाहरी लिंक दिया जा सकता है जिसके द्वारा उपयोगकर्ता उस लिंक पर क्लिक कर सकता है और इसे किसी अन्य वेबसाइट या किसी अन्य पेज पर पुनर्निर्देशित किया जा सकता है जो आपको बहुत लाभ देता है। अधिक राजस्व प्राप्त करें ।

आप Google में अपनी पेज रैंकिंग और अधिक धीरे-धीरे बहुत अच्छे स्तर तक बढ़ाते हैं और आपकी पेज रैंकिंग में सुधार होता है, जिससे आपको और आपकी वेबसाइट को Google में रैंक करना आसान हो जाता है और आपकी वेबसाइट आसानी से Google में रैंक हो जाती है।

यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जब भी आप वेतन पर होते हैं, तो आपको अपनी वेबसाइट को Google में रैंक करने के लिए कुछ और करने की आवश्यकता होती है, जैसे कि विभिन्न प्रकार के ट्रैफ़िक लाना।

पेज एसईओ के अलावा, Google वेबसाइट में अधिक किया जा सकता है कई अन्य तरीके हैं जिनसे आप अपनी वेबसाइट को रैंक कर सकते हैं, या अपनी वेबसाइट को रैंक कर सकते हैं, जिनमें से एक पहला उदाहरण है। पेज एसईओ पर जो आपकी वेबसाइट को Google के पहले पेज पर रैंक करने में मदद करता है

ADVERTISEMENT

Rahul Jangid

राहुल जांगिड़, इस मंच के लेखक है, और अपनी प्रिय भाषा हिन्दी में, लोगो के लिए मददगार और उपयुक्त जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button